शरीर पर पाए गए यह निशान हमारे भविष्य और चरित्र के बारे में बहुत कुछ दर्शाते हैं। समुद्र शास्त्र में सुकन्या यानी सुंदर गुणों वाली कन्या के लक्षणों के बारे में भी बताया गया है

शरीर पर पाए गए यह निशान हमारे भविष्य और चरित्र के बारे में बहुत कुछ दर्शाते हैं। समुद्र शास्त्र में सुकन्या यानी सुंदर गुणों वाली कन्या के लक्षणों के बारे में भी बताया गया है। ऐसी कन्या बड़ी भाग्यशाली होती है। इनके भाग्य से पत‌ि और पर‌िवार खुशहाल और धनवान बना रहता है। ऐसी कन्या की पहचान इस तरह से कर सकते हैं।

Lucky girl indication

1. ज‌‌िन स्‍त्र‌ियों की आंखें ह‌िरणी के समान और सफेद भाग के अंत में लाल‌िमा ल‌िए होती है वह बड़ी भाग्‍यशाली और सुख भोग पाने वाली होती है।

2. ज‌िन स्‍त्री की नाभ‌ि गहरी और अंदर से उठी हुई नहीं होती है वह वह सुख भोग को पाने वाली होती है।

3-जिस स्त्री के हाथ की रेखा लाल, स्पष्ट, गहरी, चिकनी, पूर्ण और गोलाकार हो तो वह स्त्री भाग्यशाली होती है

4-जिन स्त्रियों की अंगुलियां लंबी, गोल, सुंदर और पतली हों तो वह अपने मायके और ससुराल के लिए शुभ होती हैं।

5. पैरों में कमल, चक्र और शंख का च‌िन्ह बहुत ही शुभ फलदायी माना जाता है। यह स्वयं या इनका पत‌ि उच्चाध‌िकारी, बड़ा व्यापारी या बड़ा राजनेता होता है।

6-जो स्त्री राजहंस तथा मतवाले हाथी के समान चलने वाली हो और जिसकी कमर सिंह अथवा बाघ के समान पतली हो तो वह स्त्री सुख भोगने वाली होती है।

7. स्‍त्री के पैरों में त्र‌िकोण का च‌िन्ह उनकी चतुराई का सूचक होता है। यह अपनी बुद्ध‌ि और समझदारी से पर‌िवार को खुशहाल बनाती है।

8-कोमल शरीर वाली स्त्री भी भाग्यशाली मानी गई है।

9. समुद्रशास्‍त्र के अुनसार ज‌िस स्‍त्री के पैर का अंगूठा उठा हुआ, गोल, मांसल और लाल‌िमा ल‌‌िए होता है वह बड़ी भाग्‍यशाली होती है। लेक‌िन पैर का अंगूठा अध‌िक लंबा हो तो जीवन में बारबर कष्ट का सामना करना होता है।

10- जो स्त्री ब्रह्मवेला में स्नान कर पूजन पाठ करती है वह अपने परिवार के लिए शुभ होती है।__________________________________________________________________-
Share To:

Abhishek bhatnagar

Hi i am abhishek bhatnagar form moradabad , working as freelancer for various project and also having great intrest in astrology ... Send your queries

check my website
www.abhishekbhatnagar.in

Post A Comment: